PNB घोटाले पर खुद को देश का ‘चौकीदार’ बताने वाले चुप क्यों है: राहुल

नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि खुद को देश का ‘चौकीदार’ बताने वाले नरेन्द्र मोदी पीएनबी घोटाला मामले पर ‘चुप’ क्यों हैं। राहुल ने यहां पार्टी की रैली में मोदी से यह भी पूछा कि वे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की एक कंपनी के टर्नओवर में अचानक कथित बढोतरी के संबंध में कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे है।उन्होंने कहा कि मोदी कर्नाटक आते हैं और भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं। उन्होंने देश से उन्हें (मोदी) प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं कहा था बल्कि देश का चौकीदार बनाने के लिए कहा था।

 

राहुल ने कहा कि एक तरफ उनकी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री (बीएस येदियुरप्पा) और बीजेपी सरकार के 4 अन्य पूर्व मंत्री जेल गए थे और मोदी इन लोगों के बीच बैठकर भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं।कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया , अमित शाह के पुत्र की कंपनी के टर्नओवर में 3 माह में जबर्दस्त बढोतरी हो जाती है और देश का चौकीदार इसकी जांच नहीं कराता है और इस पर एक शब्द भी नहीं बोलता है। बीजेपी प्रमुख ने उनके पुत्र जय शाह के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज किया था। राहुल कर्नाटक के उत्तरी हिस्सों के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। यह उनकी एक पखवाड़े से कम समय में राज्य की दूसरी यात्रा है। कर्नाटक में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

नोटबंदी पर मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में देश को लाइन में (बैंकों में पंक्तियों) में खड़े होने के लिए कहा।आपने लाइन में एक भी अमीर व्यक्ति या सूट-बूट पहने हुए किसी व्यक्ति को नहीं देखा होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत में सभी ‘चोरों’ ने अपने काले धन को मोदी की मदद से सफेद में बदल लिया है। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले पर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए राहुल ने उनकी (मोदी) चुप्पी पर सवाल उठाये।इस घोटाला मामले में आभूषण व्यवसायी नीरव मोदी शामिल हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि नीरव मोदी 22 हजार करोड़ रुपए की चोरी में शामिल हैं और वे देश से भाग जाते है लेकिन इस देश का चौकीदार एक शब्द भी इस पर नहीं बोलता है।

देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पीएनबी में 11,400 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को वित्तीय अनियमितताओं में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी और कहा था कि जनता के पैसों की लूट को सहन नहीं किया जाएगा।राहुल ने कर्नाटक से 12वीं शताब्दी के समाज सुधारक बसवेश्वर का स्मरण करते हुए कहा कि नुदीदानते नादे (जैसा कि आप प्रचार करते हैं) और प्रधानमंत्री से इस तरह के मुद्दों पर बात करने के लिए कहा। उन्होंने प्रधानमंत्री पर हर वर्ष देश में युवाओं को 2 करोड़ नौकरियां देने के चुनावी वादे को पूरा करने में ‘विफल’ रहने का भी आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि मेक इन इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया और स्टैंड-अप इंडिया जैसी योजनाओं के बावजूद भी, घडिय़ों से लेकर शर्ट और जूतों तक आप जो कुछ भी खरीदते हो, सब कुछ मेड इन चाइना है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: